Breaking News

मंत्री संजय झा ने इंजीनियर सीएम नीतीश कुमार की तारीफों के बांधे फूल

  • इंजीनियर डे पर सीएम नीतीश कुमार की तारीफों के बांधे फूल
  • लालू – प्रसाद यादव और राबड़ी पर मंत्री संजय झा ने साधा निशाना
  • आगामी विस चुनाव के मद्देनज़र विकास कार्य साझा किए
  • बिहार में औद्योगिक विकास दर शून्य से 17 फीसदी पर पहुंची!

बिहार डेस्क  बिहार के मंत्री संजय कुमार झा और अशोक चौधरी ने इंजीनियर सीएम नीतीश कुमार की सरहाना की। यह मौका था इंजीनियरिंग डे का जहां उन्होंने 15 वर्षों में राज्य के पुनर्निर्माण का कार्य किया और राज्य को अग्रसर की पथ पर ले गए। मंत्री संजय कुमार और आशोक  ने इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल करने वाले नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए उक्त बात कही है।  मंत्रियों ने दावा किया कि नीतीश कुमार ने पिछले 15 वर्षों में बिहार का पुनिनिर्माण किया है जो उनके सत्ता संभालने से पहले बुरी स्थिति में था। गौरतलब है कि नीतीश कुमार 2005 के बाद से सत्ता संभाल रहे हैं। इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने 1990 से 2005 तक अपने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पत्नी राबड़ी देवी के नेतृत्व में बिहार पर शासन किया।

लालू- राबड़ी देवी पर साधा निशाना

2005 में राजग और राजद दोनों अलग – अलग हो गए। इसके बाद से नीतीष कुमार ने सत्ता संभाली। हालांकि 2014 लोकसभा चुनाव में जनता दल (युनाइटेड) को बुरी तरह से हार मिलने की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने भाजपा नेता जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपी थी। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने सीएम नीतीश कुमार की तारीफ के फूल बांधते हुए कहा कि जो 2005 में राज्य में सत्ता में आए थे, के 15 साल के शासन बनाम लालू-राबड़ी शासन के डेढ़-डेढ़ दशक के शासन की तुलना करते हुए कहा कि राजद के शासनकाल में औसत विकास दर लगभग 3.19 प्रतिशत थी जो अब बढ़कर 11.3 प्रतिशत हो गई है।

Read More Stories
बिजली परिदृश्य का किया बखान

संजय झा ने यह भी कहा कि राज्य में राजद के शासनकाल में पहले सिर्फ 22 फीसदी आबादी के पास ही बिजली पहुुंचती थी लेकिन अब हर घर रोषन है। नीतीश कुमार के विश्वासपात्र संजय झा ने बिजली के परिदृश्य का बखान करते हुए कहा पहले लोग लालटेन का उपयोग करने को मजबूर थे लेकिन अब गांवों में एक दिन में 22 घंटों तक के लिए बिजली उपलब्ध रहती है।

बिहार में औद्योगिकी विकास दर में बढ़ोतरी

संजय झा ने कहा कि 2005-06 में बजट 23,885 करोड़ रूपए था जो वित्त वर्ष 2020-21 में बढ़कर 2 लाख 11 हजार 761 करोड़ रूपए हो गया है। मंत्री संजय यहीं नहीं रूके। उन्होंने बताया कि राजद कार्यकाल में बिहार में औद्योगिक विकास दर पहले शून्य थी लेकिन अब 17 प्रतिशत है।

Read More Stories 

 

About News Desk

Check Also

Patna Dengue Update: बिहार की राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, बीते 24 घंटे में मिले 15 नए मरीज

बिहार की राजधानी में बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप पटना में बीते 24 घंटे में …