Breaking News

Punjab: बीएसएफ (BSF) ने बड़ी कार्रवाई को दिया अंजाम,भारत-पाकिस्तान सीमा पर पांच घुसपैठी ढेर

  • पंजाब में BSF टीम की बड़ी कार्रवाई
  • पांच तस्करों को मार गिराया
  • घुसपैठी कर रहे थे सरहद पार करने की कोशिश

खेमकरन: बीएसएफ (BSF) की टीम ने पंजाब में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर पांच घुसपैठियों को मार गिराया है। खेमकरन तरन तारन में आता है। यह इलाका बॉर्डर में सटा हुआ है। यह घुसपैठी पाकिस्तानी सरहद पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी बीएसएफ की 47 बटालियन ने पांचों को मार गिराया। इनमें से एक के पास असॉल्ट राइफल भी मिली है.

बीएसएफ के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘बीएसएफ के जवानों ने भारत-पाकिस्तान सीमा के करीब डल सीमा चौकी पर संदिग्ध गतिविधियां देखीं। रूकने के लिए कहने पर उन्होंने बीएसएफ सैनिकों पर गोलीबारी की, जवानों ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने तड़के करीब 4:45 बजे गोलियां चलाईं। और 5 घुसपैठियों को गोली मारी। उन्होंने पांच शव बरामद होने की खबर दी और कहा तलाशी अभियान चल रहा है। और शवों की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है।

पाकिस्तान से आतंकियों को लगातार भारत में भेजा जाता रहा है। लेकिन हर बार सेना के जवानों के चलते आतंकी संगठनों के मंसूबों को नाकाम कर दिया जाता हैं। वहीं पिछले कुछ समय से आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कई कोशिश कर चुके हैं पर उनकी सारी कोशिशें को सेना ने नाकाम कर दिया।

पंजाब में नशे का कारोबार काफी बड़े स्तर पर फैला हुआ है। नशे की ज्यादातर खेप पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से आती है। बीएसएफ और पुलिस नशे के कारोबार को रोकने के लिए अक्सर कार्रवाई करती रहती है। कई बार नशे के सौदागर की नशे बांटने की कोशिशों को नाकाम भी कर दिया गया। लेकिन यह अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आते। हालांकि राज्य सरकार इसे रोकने का काफी प्रयास कर रही है

About Misbah Khanam

Check Also

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं के वीडिया वायरल मामले ने तूल पकड़ा, सीएम ने कहा- दोषियों को मिलेगी सख्त सजा

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के वीडियो मामले पर बवाल पीड़ित छात्रों ने की आरोपी छात्रा पर कड़ी …