Breaking News

2022 तक के लिए स्थगित हुआ आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप

न्यूजीलैंड में अगले साल आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप होना था। जिसे कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि 2022 तक अगर विश्व के हालात सुधरे तो 2022 के फरवरी-मार्च तक वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी अहम फैसला लिया गया है। 2021 में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप अब भारत में होगा। जबकि 2022 में ऑस्ट्रेलिया मेजबानी करेगा।

आईसीसी ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है। इससे निपटने के लिए पूरे विश्व को एक दूसरे का साथ देना होगा। वर्ल्ड कप को स्थगित करना बहुत जरुरी था। इसलिए ही यह फैसला लिया गया। ताकि क्रिकेटर, फैन्स और हमारे साथ काम करने वाले स्टाफ को कोरोना वायरस के घातक संक्रमण से बचाया जा सके।

आईसीसी के कार्यकारी चेयरमैन इमरान ख्वाजा का कहना है कि कोरोना वायरस के बिगड़ते हालात देखते हुए हमने कुछ दिनों तक घटनाओं पर ध्यान दिया और ये पाया कि वर्तमान में स्वास्थ्य पर ध्यान दें सबसे ज्यादा मायने रखता है। इसलिए ही हमने वर्ल्ड कप को स्थगित करते हुए। स्वास्थ्य को अपनी प्राथमिकता के रूप में चुना है।

ख्वाजा ने कहा कि आईसीसी ने जो फैसला लिया वो बहुत जरुरी था। मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हमारे इस फैसले का सहयोग किया। आईसीसी का यह फैसला पूरी तरह से क्रिकेटरों के हितों को ध्यान में रख कर लिया गया है।

About admin

Check Also

U19 Women’s T20 World Cup Final: भारत ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर जीता विश्वकप कप का खिताब

भारत ने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप किया अपने नाम अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप …