Sunday, August 14, 2022
Home उत्तर प्रदेश पीएम मोदी ने ...

पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात, डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में योजनाओं का किया शिलान्यास

  • काशी को पीएम मोदी ने दी करोड़ों की सौगात

  • काशी में विकास निरंतर गतिमान

  • पीएम मोदी ने यूपी वासियों का किया धन्यवाद

वाराणसी: काशी दौरे पर पीएम मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र को करीब 1775 करोड़ की सौगात दी। पीएम मोदी ने डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा से पहले 30 योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने हर-हर महादेव के उद्घोष के बाद भोजपुरी में भाषण की शुरुआत करते हुए। पीएम मोदी ने कहा कि सात वार और नौ त्योहार वाले शहर काशी के सभी लोगों को मेरा प्रणाम है। विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के लोगों ने और मेरी काशी के लोगों ने जो समर्थन दिया, उमंग और उत्साह के साथ मेरा जो साथ दिया। इसलिए मैं आज जब चुनाव के बाद पहली बार आपके बीच आया हूं तो आदरपूर्वक काशीवासियों का, उत्तर प्रदेश के वासियों के धन्यवाद करता हूं।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में पीएम मोदी ने अक्षय पात्र योजाना का किया शुभारंभ, 148 स्कूलों के बच्चों में वितरित होगा भोजन

वाराणसी के डा. सम्पूर्णानंद स्टेडियम, सिगरा में उन्होंने कहा कि दिव्य भव्य नव्य काशी में आठ सालों से विकास का जो उत्सव चल रहा है उसे एक बार फिर गति दे रहे हैं। काशी सदा से निरंतर प्रवाहमान रही है। काशी ने एक तस्वीर पूरे देश को दिखाई है जिसमें विरासत भी है, विकास भी है। ऐसी विरासत जिसे भव्य, दिव्य व नव्य बनान के काम निरंतर जारी है। ऐसा विकास जो काशी की सड़कों गलियों कुंड हो तालबों घाटों व पाटों, रेलवे स्टेशन से लेकर एयरपोर्ट तक निरंतर गतिमान है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी में एक प्रोजेक्ट खत्म होता है तो चार नए शुरू हो जाते हैं। आज भी यहां 17 सौ करोड़ से अधिक के दर्जनों प्रोजेक्ट का शिलान्यास हुआ। काशी नें सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, स्वच्छता व सुंदरीकरण से जुड़ी हजारो करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू हो चुकी हैं। हजारो करोड़ की परियोजनाओं पर काम जारी है। हर एक को बिजली पानी, घर मिलता है तो विकास संवेदनशील होता है। आज विकास में गतिशीलता, प्रगतिशीलता व संवेदनशीलता तीनों चीज है।

यह भी पढ़ें: भूमाफिया यशपाल तोमर पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, मेरठ में 5 करोड़ की कोठी सील

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular