Breaking News

WhatsApp पर आने वाला है नया अपडेट, अब अपनी आवाज को बना सकते अपना स्टेटस

  • WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लाया है कमाल का अपडेट

  • वाट्सऐप यूजर्स अब अपनी आवाज को भी बना सकते हैं अपना WhatsApp स्टेट्स

  • WhatsApp जल्द ही ये सुविधा लाने वाली है

नई दिल्ली। वॉट्सऐप समय-समय पर अपने यूजर्स को लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है। ये बहुत ही फेसम मैसेजिंग ऐप है। मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर घर परिवार की छोटी-छोटी बातें हो या कॉर्पोरेट जगत की बड़ी-बड़ी मीटिंग या सरकार का बड़ा सर्कुलर,हर तरह कम्यूनिकेशन वॉट्सऐप से इधर-उधर होता है। बता दें अबकी इस ऐप पर कई अहम अपडेट आने वाले हैं जो यूजर्स एक्सपीरियंस को पूरी तरह बदल कर रख देंगे। इस बीच ऐप को लेकर एक नया अपडेट ये है कि जल्द इसमें आपको स्टेटस पर अपनी आवाज लगाने की सुविधा मिलेगी। यानी आप वॉइस नोट को भी अब स्टेटस पर लगा पाएंगे।

ये भी पढ़ें:-केंद्रीय वित्त मंत्रालय का कर्मचारी जासूसी के आरोप में गिरफ्तार, दूसरे मुल्कों को भेज रहा था सीक्रेट डेटा

अपनी आवाज को बनाएं अपना WhatsApp स्टेटस

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप पिछले साल से इस नए फीचर पर काम कर रहा है। यानी वॉइस नोट फीचर पर कंपनी पिछले साल से काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक, इस साल ये लोगों के लिए लाइव किया जा सकता है। WABetaInfo ने जो फोटो शेयर की है उसके मुताबिक, आपको स्टेटस कॉलम में वॉइस नोट का एक ऑप्शन दिखाई देगा जिस प्रकार अभी तक चैट विंडो में दिखाई देता है। इससे आप अपनी आवाज को स्टेटस के रूप में लगा पाएंगे।

यूजर्स केवल 30 सेकंड तक ही अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर पाएंगे और इसी ड्यूरेशन का ही ऑडियो स्टेटस लगा पाएंगे। बता दें ये वॉइस नोट एंड टू एंड इंक्रिप्टेड होगा और जिन लोगों को आप स्टेटस दिखाना चाहेंगे केवल उन्हीं को ये दिखेगा। फिलहाल ये फीचर कुछ बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है जो आने वाले समय में आम लोगों के लिए भी लाइव किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-Airtel 5G Plus: उत्तर प्रदेश के इन शहरों में शुरू हुई एयरटेल की 5G सर्विस

About Sakshi Singh

Check Also

Online Gaming की वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध, उद्योग को SRO का नियंत्रण नहीं लेने देंगे: राजीव चंद्रशेखर

सरकार डिजिटल नागरिकों की सुरक्षा के लिए लाए गए नियमों सरकार नियमों के साथ ऑनलाइन गेमिंग …